Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest



WhatsApp यूज करने के लिए देने पड़ेंगे पैसे, कंपनी ने ब्लॉग पोस्ट में दी जानकारी

सेंट्रल डेस्क, न्यूज सिटी। फेसबुक के स्वामित्व वाला मैसेजिंग एप व्हाट्सएप दुनिया भर के सबसे प्रसिद्ध और चंलत एप्प है। बता दें कि दुनिया भर म...


सेंट्रल डेस्क, न्यूज सिटी। फेसबुक के स्वामित्व वाला मैसेजिंग एप व्हाट्सएप दुनिया भर के सबसे प्रसिद्ध और चंलत एप्प है। बता दें कि दुनिया भर में करोड़ों की संख्या में व्हाट्सएप के उपयोगकर्ताओं है। ये एप्प को इस्तेमाल करने को लेकर अब उपयोगकर्ता को कीमत भी चुकानी पड़ेगी।





आपको बता दें कि व्हाट्सएप के सभी यूजर्स को नहीं बल्कि व्हाट्सएप बिजनेस (Whatsapp Business) यूजर्स को इस्तेमाल के लिए पैसे देने पड़ेंगे। जो लोग व्हाट्सएप बिजनेस ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें जल्द ही इसकी कुछ सर्विसेज (Services) के लिए पेमेंट देनी पड़ सकती है। व्हाट्सएप बिजनेस ने पे टू मैसेज (Pay to message) ऑप्शन की घोषणा की है।





कंपनी ने अपने ब्लॉग में लिखा है, "हम अपने बिजनेस उपभोक्ताओं को कुछ सेवाओं के लिए चार्ज करेंगे।" कंपनी ने अभी यह साफ नहीं किया है कि किस तरह के सर्विस के कितने पैसे लिए जाएंगे।





Whatsapp business यूजर्स से पेमेंट चार्ज करके ऐप (App) अपना व्यापार भी तैयार कर रहा है। लेकिन कंपनी फ्री एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड टेक्स्ट, विडियो और वॉइस कॉलिंग की सुविधा अपने यूजर्स को देती रहेगी। कंपनी ने गुरुवार को इसका API और सॉफ्टवेयर इंटरफेस यूज करने वाले बिजनसेज को एक अपडेट दिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने नॉर्मल व्हाट्सएप यूजर्स के लिए इस तरह के पेमेंट से जुड़ा हुआ कोई बदलाव नहीं होगा। लेकिन संभावना है कि जल्द ही ऐप में एड्स देखने को मिल सकते हैं।


No comments