Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

पटना में छठ घाट बनकर तैयार, बैरिकेटिंग से लेकर चेंजिंग रूम तक की हैं सुविधाएं

पटना सिटी (न्यूज सिटी)। लोक आस्था का महापर्व छठ पर्व का आरंभ कल यानी बुधवार से नहाए-खाय पूजा के साथ हो जाएगी। वही इसको लेकर पटना जिला प्रशा...


पटना सिटी (न्यूज सिटी)। लोक आस्था का महापर्व छठ पर्व का आरंभ कल यानी बुधवार से नहाए-खाय पूजा के साथ हो जाएगी। वही इसको लेकर पटना जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है। जिला प्रशासन द्वारा छठ घाटों पर सुरक्षा को लेकर लगातार निरीक्षण का सिलसिला जारी है। वही आज सुबह पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि सहित अन्य अधिकारियों की टीम के साथ पटना के घाटों की तैयारियों के अंतिम स्वरूप देखने को पहुंचे।





गौरतलब है कि इस बार छठ महापर्व कोरोना का में संपन्न होने को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में दिख रही है। साथ ही लोगों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन को भी पालन कराने को लेकर भी अलर्ट है। कुल 90 घाटों पर अस्चलगामी और उदयमान सूर्य की उपासना कर छठ व्रती अपने पर्व को संपन्न करेंगे।





हालांकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन और पटना नगर निगम की ओर से लगातार लोगो से अपील कर रहें है कि जो छठ व्रती गंगा घाट नहीं आएंगे। उन्हें निगम के गाड़ियों द्वारा उनके घरों तक गंगा जल उपलब्ध कराया जाएगा। छठ व्रत को लेकर घाटों पर आने वाले लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करने की अपील की। साथ ही इस बार जिला प्रशासन की ओर से घाटों पर बैरिकेडिंग से लेकर चेंजिंग रूम भी बनकर तैयार हो चुकी है।


No comments