Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

पटना सिटी में मुस्लिम महिलाओं ने की छठ घाटों की सफाई, भाईचारे व सौहार्द की दी परिचय

पटना सिटी (न्यूज़ सिटी)। लोक आस्था का महापर्व छठ के चार दिवसीय अनुष्ठान की शुरुआत आज नहाय-खाय से हो चुकी हैं। वहीं इस अवसर पर आज मुस्लिम महि...


पटना सिटी (न्यूज़ सिटी)। लोक आस्था का महापर्व छठ के चार दिवसीय अनुष्ठान की शुरुआत आज नहाय-खाय से हो चुकी हैं। वहीं इस अवसर पर आज मुस्लिम महिलाओं ने भी पटना सिटी के आदर्श घाट पर सफाई अभियान चलाकर एकता, सौहार्द व भाईचारे की मिसाल पेश की है।






https://youtu.be/VKIivD_I68A




हालांकि इस अभियान में लगभग 50 की संख्या में मुस्लिम समुदाय की महिलाएं ने साफ सफाई में अपनी भागीदारी निभाई है। अभियान पटना नगर निगम की पूर्व वार्ड पार्षद मुमताज जहां के नेतृत्व में आयोजित की गई।









गौरतलब है कि विगत वर्ष भी मुस्लिम समुदाय के महिलाओं ने इसी तरह से पटना सिटी के छठ घाटों पर सफाई अभियान चलाकर एकता और सौहार्द की मिसाल पेश की थी। मौके पर पूर्व पार्षद मुमताज जहां ने कहा कि लोक आस्था का महापर्व छठ को यहां पर सभी समुदाय के लोग एकजुट होकर मानते है। आज हमलोगों ने भी आदर्श घाट पर सफाई अभियान चला कर घाट की सफाई की है ताकि घाट पर आने वाले किसी व्रती को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।






https://www.youtube.com/watch?v=kjN3ofNnQbU




साथ ही कहा कि आज के हमलोगों ने कार्यक्रम के माध्यम से आपसी सौहार्द व भाईचारे का संदेश दिया हूँ ताकि लोग में आपसी भाईचारे बना रहे।


No comments