Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

अपने आखिरी चुनाव का ऐलान करते हुए भावुक हुए सीएम नीतीश, कहा अंत भला तो सब भला

पटना (न्यूज सिटी)। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार चुनाव 2020 के अंतिम चरण के आखिरी जनसभा में ऐलान क...


पटना (न्यूज सिटी)। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार चुनाव 2020 के अंतिम चरण के आखिरी जनसभा में ऐलान करते हुए कहा,"ये मेरा अंतिम चुनाव प्रचार है, ये मेरा अंतिम चुनाव है। अंत भला तो सब भला।" जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आज कटिहार और पूर्णिया जिलों की कुल पाँच विधानसभा क्षेत्रों में जनता से सीधा संवाद किया। उन्होने लोगो को बताया की कैसे उनकी सरकार ने हमेशा बेटियों को आगे बढ़ाने, उन्हें समाज में सम्मानजनक जगह दिलाने का काम किया है। कटिहार में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होने कहा,"जब साईकल योजना शरू हुई तो मेरी आलोचना होती थी, लोग कहते थे की लड़कियों को तंग किया जाएगा। पर, हमने कहा की कोई तंग नहीं करेगा। हमने सभी लड़कियों को साईकल दिया और उनको सशक्त किया।"





नीतीश ने साथ ही कहा की जहां वो बिहार का विकास देखते हैं, कुछ लोग अपने परिवार का विकास पहले देखते हैं। “कुछ लोग बस जुबान चलाते हैं, काम नहीं करते; हम लोग काम करते हैं, जो कहते हैं वो करते हैं। हमारा समर्पण काम के प्रति हैं। हम काम करते हैं, जो भी बचा हुआ काम है उसे हम पूरा करवा देंगे। इस बात को भूलियेगा मत की पहले कैसे लोग बाहर नहीं निकल पाते थे, कहीं पहुंच नहीं पाते थे।"





विकास के नए आयाम देने, लोगो को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने और युवाओं को रोजगार देने के अपने अगले लक्ष्य को गिनाते हुए नीतीश कमार ने कहा की वो अगली बार चुन कर आते हैं तो इन प्रमुख मुद्दों पर बिजली की तेजी से काम होगा।





कटिहार के ही मनिहारी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा,"हमने जीविका समूह चलाया। जिसमे वर्ल्ड बैंक से कर्ज लेकर 10 लाख जीविका समूह की शरूआत की। 01 करोड़ 20 लाख महिलाएं जुड़ गईं, उनमें जागृत आई है, और परिवार की आमदनी बढ़ी है।" उन्होंने आगे कहा,"हमने औद्योगिक नीति बना दी है, जिससे इतना व्यापार बढ़ेगा की किसी को बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, सभी चीजों का उत्पादन यहीं होगा।"





सीमांचल क्षेत्र से अपने तनाव को दर्शाते हुए जदयू अध्यक्ष ने कटिहार की एक सभा में कहा, "हमारा आपसे पुराना संबंध है, जब से हमें काम करने का मौका मिला तो हमने न्याय के साथ विकास किया। हर तबके के विकास का काम किया, हर क्षेत्र के विकास का काम किया। जब बाढ़ से परा इलाका घिर जाता है तो ऐसा कौन सा साल है जब हम नहीं आये और एक-एक चीज पर ध्यान नहीं दिया ? हमने सबको राहत मुहैया करवाया।"





पूर्णिया के रुपौली से जदयू की महिला उम्मीदवार के पक्ष में वोट की अपील करते हुए नितीश कुमार ने लोगो से कहा, “महिलाओं को जनप्रतिनिधित्व का अवसर दिया हैं। महिलाओं की प्रतिबद्धता बहुत होती है, जो उनके क्षेत्र मे विकास की बात होती है वो सिर्फ उसी पर बात करती हैं।"





साथ ही उन्होंने कहा, “हमने सभी को सहायता दी, अनाज दिया, फ़सल के नुकसान की भरपाई की। हमने काम किया है, लोगों की सेवा की है। हमने हर बार कहा है की सरकारी खाजाने पर पहला हक आपदा पीड़ितों का है।"





चुनाव प्रचार की आखिरी जनसभा, धमदाहा में उन्होंने कहा, “हम लोगों ने तय किया था हर गांव को सड़क से जोड़ने का। पर, इसके साथ ही पास के टोला को भी हमने संपर्क योजना के तहत जोड़ दिया हैं। जो हम बोलते हैं वो करते हैं, और एक-एक काम को करने की कोशिश करते हैं। हम समाज को आगे बढ़ाकर काम करना चाहते हैं, लोगों को आगे बढ़ाने का काम करते हैं।"


No comments