Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest




 

पटना साहिब से कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण कुशवाहा और मंत्री नंद किशोर यादव में कांटे की टक्कर

पटना (न्यूज़ सिटी)। बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 के मतों की गिनती का सिलसिला जारी हैं। वही कई विधानसभा सीटों पर चुनाव के नतीजे भी सामने आ चु...


पटना (न्यूज़ सिटी)। बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 के मतों की गिनती का सिलसिला जारी हैं। वही कई विधानसभा सीटों पर चुनाव के नतीजे भी सामने आ चुके हैं। बिहार विधानसभा चुनाव में के 13 सीटों पर एनडीए के उम्मीदवार ने जीत का परचम लहराया है। वही दूसरी ओर महागठबंधन के भी 5 उम्मीदवारों ने भी बाजी मारी है। बिहार सरकार के निर्वतमान मंत्री सह पटना साहिब के स्थानीय विधायक नंदकिशोर यादव ने भी पटना साहिब सीट से जीत के सेहरा पहन चुके हैं।






https://www.youtube.com/watch?v=1u6dMmlf77U




बीजेपी उम्मीदवार नंद किशोर यादव ने आज शाम 06 बजकर 57 मिनट तक 64,226 वोट प्राप्त किया हैं। जबकिं इसी विधानसभा सीट महागठबंधन के उम्मीदवार सह कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण सिंह कुशवाहा ने 55537 वोट प्राप्त किया हैं। दोनों प्रत्याशी में जीत का अंतर 8689 मतों का हैं। श्री यादव ने वर्ष 2015 में आयोजित विधानसभा चुनाव में राजद के उम्मीदवार संतोष मेहता को मात्र 2792 वोटों से हराया था। लेकिन इस बार इनकी दमदार जीत हुई है। इन दोनों प्रत्याशियों के आलावा अन्य कोई भी उम्मीदवार पटना साहिब सीट से टक्कर में नहीं दिखे। उनकी जमानत जब्त हो गई।





गौरतलब हैं कि बीजेपी नेता नंद किशोर यादव का पटना साहिब विधानसभा सीट से वर्ष 1995 से लगातार दबदबा कायम है। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और बिहार सरकार के मंत्री नंदकिशोर यादव लगातार इस सीट से विजयी होते रहे हैं। बिहार विधानसभा चुनाव वर्ष 2015 के चुनाव में भी महागठबंधन की लहर के बावजूद भी इन्होंने जीत हासिल की थी।





पटना से मिशन कुमार की रिपोर्ट।


No comments