Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest



वर्ष 2020 चुनौतिपूर्ण रहा, 2021 वर्ष कोरोना रहित मंगलमय हो : सैयद शमायल अहमद

पटना (न्यूज सिटी)। प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफ़ेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद ने देश भर के दो लाख निजी विद्यालयों...


पटना (न्यूज सिटी)।
प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफ़ेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद ने देश भर के दो लाख निजी विद्यालयों का नेतृत्व करते हुए सभी विद्यालयों के संचालकों, शिक्षकों एवं विद्यार्थियों तथा उनके परिवार के लिए कोरोना रहित नववर्ष 2021 की शुभकामना की है। 

सैयद शमायल अहमद ने कहा की वर्ष 2020 को हम सबो को एक चुनौतिपूर्ण वर्ष की तरह याद रखना है, जिसने हम सबो को संगठन की ताक़त एकजुटता एवं एकता का महत्वपूर्ण पाठ पढ़ाया है। कोरोना महामारी का संकट के दौरान निजी विद्यालयों के संचालको ने जिस तरह से अपने अपने विद्यालयों में आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल बिना किसी प्रशिक्षण के किया है, वह तारीफ़ के क़ाबिल है। बताते चले बिहार प्रांत में 04 जनवरी 2021 से निजी विद्यालयों के कक्षा 9वी से 12वी संचालन के लिए बिहार सरकार ने आदेश जारी कर दिया है जिसके फलस्वरूप निजी विद्यालय संचालकों ने राज्य सरकार को साधुवाद दिया है। इस कोरोना महामारी अवधि के दौरान बैनर तले बिहार प्रांत के सभी 25,000 विद्यालय ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद के आह्वान पर भारत वर्ष के यशस्वी प्रधानमंत्री महोदय को दो लाख पत्र भेजा तत्पश्चात बिहार के माननीय मुख्यमंत्री महोदय को एक लाख ईमेल एवं पत्र भेजा।

जिसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद ने बिहार के महामहिम राज्यपाल महोदय से मिल कर विद्यालयों को पुनः संचालित करने की गुहार लगायी थी। जिसके बाद सभी 38 ज़िलो के समितियों ने विद्यालय खुलवाने हेतु अपने अपने जिलाधिकारी महोदय से मिल कर गुहार लगायी थी जिसके पश्चात 9 नवम्बर 2020 को प्रांत व्यापी एक दिवसीय सत्याग्रह सभी पच्चीस हज़ार विद्यालय संचालकों के द्वारा किया गया। जिसके फलस्वरूप राज्य सरकार को निजी विद्यालयो को संचालित करने हेतु बाध्य होना पड़ा जिससे संगठन की बहुत बड़ी जीत हुई। सैयद शमायल अहमद ने एसोसिएशन से जुड़े सभी दो लाख विद्यालयों एवं शिक्षकों अभिभावकों एवं उसमें पढ़ रहे छात्रों तथा देश के सभी नागरिकों को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

No comments