Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest



खिलाड़ी नियुक्ति नियमावली को लेकर बॉल बैडमिंटन संघ ने मुख्यमंत्री को सौपा ज्ञापन

पटना (न्यूज सिटी)। राज्य के सीएम रविवार को प्रखंड के जयरामपुर-गुआरीडीह बहियार में मिले प्राचीण सभ्यता के अवशेष व सामग्री व स्थल का अवलोकन कर...


पटना (न्यूज सिटी)।
राज्य के सीएम रविवार को प्रखंड के जयरामपुर-गुआरीडीह बहियार में मिले प्राचीण सभ्यता के अवशेष व सामग्री व स्थल का अवलोकन करने पहुंचे। यहां पहुंचने पर नवगछिया बाल बैडमिंटन संघ के सचिव ज्ञानदेव कुमार ने संरक्षक सह विधायक ई. शैलेंद्र के साथ खिलाड़ी नियुक्ति नियमावली को लेकर सीएम को ज्ञापान सौंपा। साथ ही स्मृति चिन्ह भेंटकर सीएम का सम्मान भी किया। 

सीएम को सौंपे गए ज्ञापन के द्वारा मांग किया है गया कि वे उत्कृष्ट खिलाड़ी नियमावली 2014 के अनुसार 25 जुलाई 2015 तक खिलाड़ियों से आवेदन मांगा गया था।किंतु 25अगस्त 2017 की अधिसूचना संख्या 10957 समान्य प्रशासन विभाग उत्कृघ्ट खिलाड़ियों की नियुक्ति नियमावली 2014 में फेरबदल कर अभी तक मात्र लगभग 80 खिलाड़ियों को नियुक्त किया गया है। जबकि कुल पद की संख्या 258 है। ज्ञात हो कि अगर सभी उपयुक्त अभ्यर्थी को 2014 नियमावली से नियुक्ति किया जाए तो 43 पद खाली ही रह जाती है। दूसरी ओर यह 2014 नियमावली से बहाली की प्रकिया पूरा भी नहीं हुआ। 2020 नियमावली बनाकर फिर से आवेदन मांगा गया है। उत्कृष्ट खिलाड़ियों की नियुक्ति नियमावली 2020 में एक ही पद के लिए अलग अलग लोगों के लिए अलग अलग नियम का प्रावधान किया गया है। भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त शेष सभी खेल के खिलाड़ियों को दोयम दर्जा का माना गया है। इस तरह से समान्य प्रशासन विभाग द्वारा किया गया संसोधन पूर्णत: भेदभावपूर्ण व गलत है। 

संघ के जिला उपाध्यक्ष शमीम उर्फ मुन्ना, बुडवाल संघ के जिला सचिव बबलू मोदी व राष्ट्रीय खिलाड़ी मुकेश पोद्​दार आदि ने सीएम से आग्रह किया गया है कि समान्य प्रशासन विभाग द्वारा उत्कृष्ट खिलाड़ियों की नियुक्ति नियमावली 2014 में अधिसूचना संख्या 7293 को निरस्त कर संशोधन को समाप्त व उत्कृष्ट खिलाड़ियों की नियुक्ति नियमावली 2014 से बचे सभी उपयुक्त अभ्यर्थी को नियुक्त किया जाए। इस बात की जानकारी बिहार राज्य बैडमिंटन संघ के सचिव-सह-भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के संयुक्त सचिव गौरी शंकर ने दी।

No comments