Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest



मांझी ने शिक्षा मंत्री से स्कूल खोलने की किया माँग, कहा - गरीब बच्चे पढ़ाई से हो रहे हैं प्रभावित

पटना (न्यूज सिटी)। कोरोना संक्रमण को लेकर के बिहार समेत विभिन्न राज्यों में शिक्षा व्यवस्था से लेकर अर्थव्यवस्था डगमगा गई है। इसको देखते हुए...


पटना (न्यूज सिटी)।
कोरोना संक्रमण को लेकर के बिहार समेत विभिन्न राज्यों में शिक्षा व्यवस्था से लेकर अर्थव्यवस्था डगमगा गई है। इसको देखते हुए केंद्र और राज्य सरकार ने आर्थिक व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए भरपूर अथक प्रयास कर रही हैं। वही दूसरी ओर कोरोना संक्रमण को लेकर बीते 22 मार्च से सभी शैक्षणिक संस्थान बंद पड़े हैं। इससे बच्चों की पढ़ाई को काफी नुकसान हो रहा है। निजी स्कूल प्रबंधन ने तो अपने स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को ऑनलाइन एजुकेशन मुहैया कराने की सुविधा प्रदान की है तो वहीं दूसरी ओर सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के पास ना तो मोबाइल है और ना ही ऑनलाइन क्लास करने का कोई साधन। 

ऐसे में स्कूल खुलवाने की मांग को लेकर आज बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीता राम मांझी ने ट्यूट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी से मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है की @NitishKumar जी एवं @AshokChoudhaary से अनुरोध है कि COVID नियमों का पालन करते हुए अब सरकारी विद्यालयों को खोलने का निर्देश दें। विद्यालय बंद होने से सबसे अधिक ग़रीबों के बच्चें प्रभावित हो रहें हैं।

No comments