Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest


 


बिहार के लाल स्व• डॉ• जीएन कर्ण के नाम पर दिल्ली में रोड का हुआ नामकरण

पटना (न्यूज सिटी)। वसंत कुंज इनक्लेव, दिल्ली के रोड नंबर 16 का नाम मधुबनी जिले के बाबूबरही प्रखंड के तेघरा गांव निवासी स्वर्गीय डॉक्टर गजेंद...


पटना (न्यूज सिटी)।
वसंत कुंज इनक्लेव, दिल्ली के रोड नंबर 16 का नाम मधुबनी जिले के बाबूबरही प्रखंड के तेघरा गांव निवासी स्वर्गीय डॉक्टर गजेंद्र नारायण कर्ण के नाम पर नामकरण की गई है। जेएनयू में विकलांगता विशेषज्ञ डॉ कर्णा के दिल्ली स्थित आवासीय चौक का नाम भी अब जे एन कर्ण चौक के नाम से जाना जाएगा।

सीएसडीए संस्था की ओर से आयोजित नामकरण समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह मीडिया सह प्रभारी डॉ संजय मयूख, दिल्ली प्रदेश पूर्वांचल मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष मनीष सिंह, विजवासन के पूर्व विधायक सत्यप्रकाश राणा सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। डॉ कर्ण स्वयं दिव्यांग थे। लेकिन दिव्यांगता आंदोलन को एक मुकाम पर लाकर कई कीर्तिमान कायम किए थे। जिसमें विकलांगता अध्ययन को एक विषय के रूप में मान्यता दिलाने का काम प्रमुख हैं। लेकिन इसी वर्ष जनवरी माह में इनका आकस्मिक निधन दिल्ली में कैंसर के कारण  हो गया था। 

श्री मयूख ने अपने संबोधन में कहा कि व्यक्ति भले ही चले जाए, लेकिन उनके व्यक्तित्व व कृतित्व लोगों के बीच ताउम्र रहते हैं। वे हमेशा समाज के हर वर्ग के लोगों के लिए सोचते थे, काम करते थे। वक्ताओं ने कहा कि डॉ जेएन कर्ण का पूरा जीवन एक आदर्श रहा। संचालन सीएसडीएस के निर्देशक अजय कुमार कर्ण ने किया। 

जदयू नेता व मिशन दो करोड़ चित्रांश अंतर्राष्ट्रीय के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज लाल दास मनु उपाध्यक्ष राजेश कंठ, कर्ण कायस्थ कल्याण मंच के महासचिव विनय कुमार कर्ण, संजीव  कुमार, संजय कुमार आदि ने प्रशंसा व्यक्त करते हुए वसंतकुंज कॉलोनी समिति को बधाई दी है। बिहार के इस लाल की कृति से दिल्ली बासी भी जगमग होंगे। मधुबनी जिले का नाम गौरवान्ति हुआ है।

No comments