Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest


 


किसान संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम का थाली पीट जताया विरोध

पटना (न्यूज सिटी)। केंद्र द्वारा लागू किए गए कृषि कानून के तहत तीन बिल को रद्द करने की मांग को लेकर बीते कई दिनों से देशभर के किसानों ने आंद...


पटना (न्यूज सिटी)।
केंद्र द्वारा लागू किए गए कृषि कानून के तहत तीन बिल को रद्द करने की मांग को लेकर बीते कई दिनों से देशभर के किसानों ने आंदोलन छेड़ रखा है। इन किसानों के समर्थन में आज किसान संयुक्त संघर्ष मोर्चा के तत्वाधान में लोगों ने पटना के गांधी मैदान स्थित कारगिल चौक के पास थाली पीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात का विरोध किया। साथ ही इस दौरान सरकार से मांग करते हुए कहा कि केंद्र द्वारा लागू किए गए कृषि बिल किसान विरोधी और जनविरोधी है। इसे सरकार अविलंब वापस ले और किसानों के उपज पर न्यूनतम समर्थन मूल्य कानून बनाकर लागू करें। साथ ही मांग करते हुए कहा कि सरकार किसानों की संपत्ति जमीन पैदावार पूंजीपतियों के हाथ में जाने से रोके तथा किसानों के पंजीकरण का व्यवसायिक हमेशा चालू रखे। सरकार आंदोलन में शहीद किसानों के परिजनों को एक करोड़ रुपए की सहायता राशि दी जाए। 


इस दौरान वक्ताओं ने अपने अपने वक्तव्य में कहा कि प्रधानमंत्री मन की बात तथा कॉरपोरेट्स पूंजीपतियों के हाथों कठपुतली बनाना बंद कर दें। किसानों की मांग जायज है, उस पर सरकार अमल करें अन्यथा तेज आंदोलन करते चक्का जाम किया जाएगा। मौके पर संयोजक प्रदीप मेहता, हरेराम महतो, उमेश पंडित, देव रतन प्रसाद, डॉक्टर अनवर इमाम, कुशवाहा नंदन, शिव मेहता, प्रिंस पाठक, रामदेव महतो, शकुंतला प्रजापति, गोपाल प्रसाद, संतोष कुशवाहा, हरिंदर मिश्रा, राजेश रजक, जेपी पाल, दीपक चौधरी, पप्पू खां, कारू यादव सहित सैकड़ो लोग सक्रिय थे।

No comments