Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest


 

 


 

भारत बंद समर्थकों ने लहेरियासराय टावर चौक को घंटो किया जाम

न्यूज़ डेस्क। दरभंगा में नये कृषि बिल के खिलाफ किसान आंदोलन के समर्थन में कई संगठनों द्वारा भारत बन्द का आह्वान किया गया था।मंगलवार को इस ब...


न्यूज़ डेस्क।
दरभंगा में नये कृषि बिल के खिलाफ किसान आंदोलन के समर्थन में कई संगठनों द्वारा भारत बन्द का आह्वान किया गया था।मंगलवार को इस बन्द का असर दरभंगा शहर में भी देखने को मिला। सुबह जहाँ माले समर्थकों ने लहेरियासराय स्टेशन पर ट्रेन रोकी, वहीं सुबह 10 बजे से बन्द समर्थकों ने लहेरियासराय टावर चौक को घण्टो जाम कर दिया। सुबह टावर पर बन्द समर्थकों की भीड़ नहीं थी। कांग्रेस के दो चार नेतागण हालांकि सवेरे से डटे थे। ऐसे में सर्वप्रथम कॉंग्रेस नेता रातिकांत झा ने टावर चौक वहीं गिरे केबल वायर और पुलिस बैरिकेट से अकेले जाम करते नजर आये। संख्या बल कम होने के कारण लोगों को रोकने में दिक्कत हो रही थी। तभी जिलासचिव बैद्यनाथ यादव के नेतृत्व में भाकपा माले एवं जिलाध्यक्ष रामनरेश यादव तथा पूर्व विधायक अमरनाथ गामी के नेतृत्व में राजद का जुलूस लहेरियासराय टावर पर उतरी भाग से पहुंचा। 


इसके बाद राजद के पूर्व विधायक भोला यादव एवं वर्तमान विधायक ललित यादव भी समर्थकों के साथ लहेरियासराय टावर पर पहुंचे। कुछ ही देर बाद ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष राजू मिश्रा समर्थकों के साथ बन्द में शामिल होने पहुँचे इसके बाद अखिल भारतीय किसान महासभा के कार्यकर्ता श्याम भारती एवं ललन चौधरी के साथ अच्छी खासी संख्या में पहुँचे। तत्पश्चात सीपीआई जिलाध्यक्ष राजीव चौधरी तथा ट्रेड यूनियन के बैनर तले कर्मचारी नेता फूल कुमार झा भी समर्थकों के साथ पहुंचकर बन्द में शामिल हुए। बन्द के दौरान राजद के जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद यादव सड़क पर ही लेट गये। वहीं राजद नेता सुनीति रंजन दास कई दलों का झंडा अकेले हाथ मे उठाये नारेबाजी करते रहे। एक राजद समर्थक डफली बजाकर बन्द के समर्थन में गीत भी गाते नजर आये। बन्द समर्थकों ने प्रशासनिक गाड़ियों को भी गुजरने नहीं दिया। कैदियों को लेकर कोर्ट जा रहे कैदी भान को भी वापस लौटना पड़ा। हालांकि एम्बुलेंस एवं बीमारों को बन्द के दौरान नहीं रोका गया और उन्हें रास्ता दिया गया।

No comments