Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest




 

विद्यालयों को खोलने की अनुमति देने पर एसोसिएशन ने बिहार सरकार के फैसले का किया स्वागत

पटना (न्यूज सिटी)। बिहार सरकार ने कोचिंग और स्कूलों को खोलने को लेकर बड़ा फैसला लिया है। 04 जनवरी से राज्य के स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान...


पटना (न्यूज सिटी)।
बिहार सरकार ने कोचिंग और स्कूलों को खोलने को लेकर बड़ा फैसला लिया है। 04 जनवरी से राज्य के स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान खुल जाएंगे। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद मुख्य सचिव ने यह फैसला किया है। दो चरणों में खोली जाएंगी क्लास। पहले चरण में 8 से बारहवीं तक के स्कूल, फाइनल ईयर के कॉलेज और बड़े बच्चों के कोचिंग संस्थान खोले जाएंगे। 15 दिनों के बाद स्कूल की बाकी कक्षाएं खोली जाएंगी। बिहार सरकार के इस निर्णायक फैसले का प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रिय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद ने सहृदय स्वागत किया है और कहा की सरकार के इस सकारात्मक फैसले से अब बिहार के आम नागरिको में सरकार के प्रति विश्वास कायम होगा साथ ही अब सूबे के शिक्षकों-शिक्षिकाओं एवं कर्मचारियों को रोजगार के लिए दूसरे राज्य पलायन नहीं करना पड़ेगा। 

बताते चले की प्राइवेट स्कूल्ज एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले बिहार प्रदेश के सभी 38 जिलों से विद्यालयों को खोलने की मांग की गयी थी एवं 09 दिसम्बर 2020 को एक दिवसीय सत्याग्रह भी किया गया था साथ ही प्रेस वार्ता करके राज्य सरकार से मांग की गयी थी की यदि 02 जनवरी तक विद्यालय नहीं खुले तो राज्यव्यापी आंदोलन किया जायेगा। आज बिहार सरकार के फैसले से संघठन के सभी 38 जिले के विद्यालयों के संचालको , शिक्षकों, शिक्षिकाओं एवं कर्मचारियों के बीच खासा उत्साह छा गया है।

No comments