Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 







15 वर्षो के कुशासन से बेहतर सुनहरा अतीत था : तेजस्वी यादव

पटना (न्यूज़ सिटी)। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने आज एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि बी...


पटना (न्यूज़ सिटी)।
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने आज एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि बीते कुछ दिनों से लूट, चोरी, डकैती, रंगदारी, बलात्कार, अपहरण एवं हत्या जैसी घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है। केंद्र सरकार के आंकड़े में बिहार के दयनीय कानून व्यवस्था को प्रमाणित करते हैं। चर्चित अपराधिक घटनाओं को सुर्खियों में रहती है, परंतु जिला मुख्यालय सहित पंचायत स्तर पर प्रतिदिन अनगिनत हत्या बलात्कार जैसी घटनाओं का तो जिक्र तक भी नहीं होता। दुर्भाग्यपूर्ण है कि आप जितनी उर्जा एवं समय दशकों पुराना तिहार खोजने में जाया करते हैं अगर उसका अंश मात्र भी तत्परता से विधि व्यवस्था को सुदृढ़ करने में निवेश करते तो आपका कुछ सकारात्मक परिणाम दिखाई देता। आप अपने प्रशासन को जवाबदेह बनाने की बजाए सारा ठीकरा इतिहास पर फोड़ते हैं। 

बिहार का आम आयाम कह रहा है कि आपके 15 वर्ष के कुशासन से कहीं ज्यादा सुनहरा अतीत था। आप के अधीन गृह विभाग तो अपराध सृजन का मुख्य केंद्र है। सत्ता संपोषित और संरक्षित अपराधी आपके ताज की शोभा बढ़ा रहे हैं। प्रशासन में आम आदमी की क्या, जनप्रतिनिधियों की भी कहीं कोई सुनवाई नहीं होती। आपके अधिकारी फोन तक नहीं उठाते हैं। आपके चितवन पर बेबसी लाचारी और थकान स्पष्ट परिलक्षित हो रही है। आप के वरिष्ठ गठबंधन सहयोगी ही आपकी कार्यक्षमता, कार्यकुशलता और संवेदनशीलता पर प्रश्न चिन्ह लगा रहे हैं। "कानून अपना काम कर रहा है, हम ना किसी को फंसाते हैं ना बचाते हैं" जैसे काल ग्रस्त जुमलो से अब काम नहीं चलेगा। अपराध मुक्त बिहार बनाने के लिए विपक्ष सरकार को हर तरह से सकारात्मक सहयोग प्रदान करने के लिए तैयार है। आप बिहार में आई हत्या, लूट, बलात्कार, अपहरण की सुनामी को रोक आमजन को बचाइए। 

साथ ही तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि "माना कि आप थर्ड ग्रेड की पार्टी के नेता होने के बावजूद बकौल आपके जबरन मुख्यमंत्री हैं, लेकिन आप अपने संवैधानिक जिम्मेदारियों से नहीं भाग सकते हैं। बिन मांगे सुझाव है कि आप पूर्वाग्रह समीकरण और पदों की नीलामी त्याग कर कर्मठ, जुझारू एवं योग्य अधिकारियों का पदस्थापन कीजिए। 

अंत मे तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि राज्य में निष्पक्षता एवं प्राथमिकता के आधार पर विधि व्यवस्था को सुदृढ़ कर राज्य वासियों को भय मुक्त करें। अन्यथा बिहार की जनता आपको कभी भी माफ नहीं करेगी एवं इतिहास के फुटनोट में भी जगह नहीं मिल पाएगी।

No comments