Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest


 

 


 

 

 


बिहटा कैंपस में 9 वीं वाहिनी एनडीआरएफ ने गणतंत्र दिवस समारोह का किया आयोजन

पटना। राजधानी पटना के बिहटा में एनडीआरएफ के बचावकर्मी आपदा के दौरान जनजीवन का बचाव व रक्षा जितनी तत्परता से करते हैं, सुरक्षा बल के सदस्य ह...


पटना।
राजधानी पटना के बिहटा में एनडीआरएफ के बचावकर्मी आपदा के दौरान जनजीवन का बचाव व रक्षा जितनी तत्परता से करते हैं, सुरक्षा बल के सदस्य होने के कारण राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस पर उनका उत्साह उतना ही देखते ही बन रहा था। 


बल के सभी कर्मिक अपने कमांडेंट श्री विजय सिन्हा और अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में गणतंत्र दिवस समारोह को बड़े ही जोश और उत्साह के साथ मनाया और इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। जिसमें एनडीआरएफ के बचाव कर्मियों ने विभिन्न प्रस्तुति दे कर सब का मन मोह लिया।

विशेष प्रस्तुति रही निरीक्षक विपन कुमार की जिन्होंने अपने जादू की प्रस्तुति देकर सब को चौका दिया। वो एक बचाव कर्मी सैनिक होने के साथ साथ अच्छे जादूगर भी निकले। इससे पहले कमांडेंट 9 वीं बटालियन, श्री विजय सिन्हा ने परंपरा के अनुसार परिसर में पूरे सम्मान के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराया और अपने कार्मिकों को 72 वें गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए अपने संबोधन में कहा कि एनडीआरएफ में रहते हुए आपके द्वारा की जा रही निःस्वार्थ सेवा में एक सैनिक की अनुशासनशीलता और कर्तव्यनिष्ठा भी शामिल है। 


जिस कारण आपदा के दौरान समाज में आत्मबल और विश्वास बढ़ा है। उन्होंने समाज को विश्वास दिलाया कि आपदा कोई भी हो एनडीआरएफ सदैव समाज के हर एक प्रभावित व्यक्ति के साथ तत्परता के साथ उनकी मदद के लिए खड़ा है वे कहते है:- "एनडीआरएफ का एक ही मंत्र , आपदा सेवा सदैव सर्वत्र"।

No comments