Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest



क्या कारण है कि व्यवसायी जान पर खेलकर व्यापार करते हैं बिहार में... पढ़े पूरी खबर

पटना (न्यूज़ सिटी)। व्यापारी उत्पादन देता है वह विश्वकर्मा है रोजगार देता है इसलिए अन्नपूर्णा है और सरकार को राजस्व देता है इसलिए कुबेर है ल...


पटना (न्यूज़ सिटी)।
व्यापारी उत्पादन देता है वह विश्वकर्मा है रोजगार देता है इसलिए अन्नपूर्णा है और सरकार को राजस्व देता है इसलिए कुबेर है लेकिन उसकी नियति यह है कि अस्सी रुपए की गोली कोई भी उसके सीने में उतार कर बेखौफ चल देता है और उसके सारे अवतार वहीं धरे के धरे रह जाते हैं। उपरोक्त बातें बिहार प्रदेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष महेश जालान ने सम्मेलन के तत्वावधान में आयोजित विभिन्न व्यावसायिक संगठनों की संयुक्त बैठक में कहीं। जालान ने बताया कि पूरे बिहार में व्यापारियों के साथ ताबड़तोड़ आपराधिक वारदातें हो रही हैं। अराजकता की स्थिति बनी हुई है लेकिन जिम्मेदार सरकार और पुलिस प्रशासन को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। 

सम्मेलन के वरीय उपाध्यक्ष राजेश बजाज एवं प्रमंडलीय उपाध्यक्ष संजीव देवड़ा ने दरभंगा के अलंकार ज्वेलर्स की डकैती, फारबिसगंज के दवा व्यवसायी पवन केडिया की हत्या, जमाल रोड पटना से दो सगे भाइयों के अपहरण आदि ताजा घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि जब तक कानून का राज कायम नहीं होगा बिहार में उद्योग धंधों का विकास नहीं हो सकेगा। 

बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से बोलते हुए मुकेश जैन ने कहा कि सभी व्यापारियों को संगठित होकर अपने जानमाल की रक्षा के लिए आवश्यक प्रयास करने होंगे। बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सुशील बजाज ने सरकार से सुरक्षा की मांग करने की आवश्यकता बताई। सम्मेलन के संयुक्त महामंत्री घनश्याम अग्रवाल ने सुझाव दिया कि व्यापारियों का यह आंदोलन पूरे राज्य में चरणबद्ध तरीके से चलाया जाना चाहिए। 

पाटलिपुत्र सर्राफा संघ के विनोद कुमार, बिहार गारमेंट एसोसिएशन के रवि मोदी, पेपर मर्चेंट एसोसिएशन के विजय करवा, मार्बल टाइल्स एसोसिएशन के विनोद पाठक, बिहार इलेक्ट्रिक ट्रेडर्स एसोसिएशन के रमेश अग्रवाल, फार्मा डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के राधेश्याम बंसल, बिहार टूरिज्म एसोसिएशन के अध्यक्ष, पटना स्कूटर ट्रेडर्स एसोसिएशन अमीर अख्तर, पटना सिटी व्यापार मंडल से ललित अग्रवाल, बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के राजेश कुमार, सुप्रसिद्ध बिल्डर राकेश बंसल, वेल्डिंग रॅड के निर्माता सुरेंद्र प्रसाद आदि ने भी सभा को संबोधित किया। वक्ताओं ने एक स्वर से कहां कि दूसरे राज्यों और विदेशों से उद्योग लगाने के लिए आमंत्रित करने और रोड शो में करोड़ों रुपए खर्च करने की जगह यदि सरकार राज्य के व्यापारियों को हीं सुरक्षा और कानून व्यवस्था की स्थिति सुधारने का आश्वासन दे तो बिहार के व्यवसायी स्वयं यहाँ औद्योगिक क्रांति लाने में सक्षम हैं। 

उपस्थित व्यापारियों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि फिलहाल सभी व्यावसायिक संगठन एक साथ 7 जनवरी को राज्य के मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री, पुलिस महानिदेशक, मुख्य सचिव और महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन समर्पित करेंगे। इसके बाद आगे की कार्य योजना निर्धारित की जाएगी। 

बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के महामंत्री योगेश तुलस्यान ने सभा का संचालन किया। मौके पर सम्मेलन के कोषाध्यक्ष विजय मस्करा, कार्यकारिणी सदस्य संजय मोदी, तनसुख जी वैद, बिहार युवा अग्रवाल के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु झुनझुनवाला आदि उपस्थित रहे।

No comments