Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest



फर्जी नंबर प्लेट लगा कर ट्रक पर की जा रही विदेशी शराब ढुलाई, पटना पुलिस ने किया पर्दाफाश

पटना (न्यूज़ सिटी)। बीते सोमवार के मध्य रात्रि को मद्य निषेध की मिली गुप्त सूचना के आधार पर फतुहां एसडीपीओ और मद्य निषेध विभाग की टीम के ने...


पटना (न्यूज़ सिटी)।
बीते सोमवार के मध्य रात्रि को मद्य निषेध की मिली गुप्त सूचना के आधार पर फतुहां एसडीपीओ और मद्य निषेध विभाग की टीम के नेतृत्व में फतुहा थानाध्यक्ष, दीदारगंज थानाध्यक्ष और नदी थानाध्यक्ष के साथ एक टीम गठित कर त्वरित कार्रवाई करते हुए शराब के कारोबार में संलिप्त लोगो की गिरफ्तारी व शराब की बरामदगी हेतु छापेमारी की गयी। मामले में फतवा एसडीपीओ ने प्रेस वार्ता कर बताया कि बीते 4 जनवरी को रात्रि के वक्त सूचना मिली कि रामजी उठी के पास एक ट्रक पर भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप लाया जा रहा है। जिसके बाद हमने छापेमारी टीम का गठन कर कार्रवाई करते हुए शराब से लदे दे एक ट्रक को बरामद की है। बरामद किए गए ट्रक का नंबर यूके 08 सीए 9493 है और रेजिस्ट्रेशन नंबर RJ32GC1513 है। पुलिस के छानबीन में पता चला कि जबकि के ट्रक पर जो नंबर प्लेट लगे हैं वह नंबर प्लेट फर्जी हैं हालांकि पुलिस ने छापेमारी के वक्त ट्रक से रेजिस्ट्रेशन नंबर RJ32GC1513 के कागजात भी बरामद किया है। रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर छानबीन में पुलिस को पता चला कि ये ट्रक उत्तर प्रदेश के है और इस ट्रक में हरियाणा से विदेशी शराब की बड़ी खेप बिहार के लायी गयी है। ट्रक से पुलिस ने 269 लीटर मैकडॉनल्ड शराब और 284 लीटर इंपिरियल शराब बरामद किया है। एसडीपीओ के अनुसार ट्रक से कुल 553 लीटर विदेशी शराब की बरामदगी हुई है। हालांकि छापेमारी के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। 


साथ ही एसडीपीओ ने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने 3 कार 4 मोबाइल एक जीपीएस सहित तीन अभियुक्तों की भी गिरफ्तारी की है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों की पहचान वैशाली जिला के राघोपुर थाना अंतर्गत जगदीशपुर निवासी रामनरेश राय के बेटा रजनीश कुमार, वैशाली जिला के राघोपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत चंद्रपुरा निवासी विशेश्वर भगत के बेटा राजू मालाकार एवं झारखंड के साहिबगंज जिला के रहने वाले रामनारायण मंडल के बेटा मिथुन कुमार को गिरफ्तार किया है। प्रेस वार्ता के अंत में एसडीपीओ ने बताया कि ट्रक में लगे जीपीएस और जप्त मोबाइल के आधार पर शराब कारोबार में लिप्त अन्य लोगों की पहचान कर उचित कार्रवाई के लिए पुलिस जांच में जुटी है।

No comments