Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 








 

पटना में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू, NMCH के डॉक्टरों ने लगवाया कोरोना का पहला टीका

पटना (न्यूज़ सिटी)। आखिरकार आज पूरा देश कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग जीत गई है। साथ ही साथ आज से देशभर में शुरू हुए सबसे बड़े टीकाकरण अभियान ...


पटना (न्यूज़ सिटी)।
आखिरकार आज पूरा देश कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग जीत गई है। साथ ही साथ आज से देशभर में शुरू हुए सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की आगाज भी शुरु हो चुकी है। इस अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन का शुभारंभ कर दी गयी। इसके साथ ही एक साथ पूरे देश में टीकाकरण का कार्य शुरू हो गया। वहीं राजधानी पटना में भी विभिन्न वेक्सीनेशन सेंटर पर भी टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई। पटना सिटी में भी दो स्थानों पर टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई हैं। जिसमें पहला स्थान अगमकुंआ स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल और दूसरा गुजरी बाजार स्थित श्री गुरु गोविंद सिंह सदर अस्पताल है। एनएमसीएच परिसर स्थित नशा मुक्ति केंद्र में टीकाकरण अभियान का शुभारंभ मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ हीरालाल महतो और अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर विनोद कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर अस्पताल उपाधीक्षक समेत कई डॉक्टर भी उपस्थित रहे। 


आपको बता दें कि कोरोना का पहला टीका एनएमसीएच में तैनात सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर संतोष कुमार को लगा जबकि दूसरा टीका अस्पताल के मेडिसिन विभाग में तैनात सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर ओम प्रकाश को लगा। वही टीका लेने के बाद काफी खुश नजर आ रहे हैं अस्पताल के डॉक्टरों ने वैक्सीन को सुरक्षित बताते हुए आम लोगों से अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की भी अपील की। साथ ही डॉक्टरों ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि वैक्सीन को लेकर उड़ रही अफवाहों से दूर रहे। 


इस दौरान अस्पताल अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि कोरोनावायरस को लेकर एनएमसीएच में तीन सेंटर बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि आज नशा मुक्ति केंद्र पर कुल 100 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। पहले चरण में कुल 25 सौ स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण की जाएगी। साथ ही अस्पताल अधीक्षक ने कोरोना वैक्सीन को पूरी तरह सुरक्षित करार देते हुए लोगों से टीकाकरण कराए जाने की भी अपील की है।

No comments