Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest


 

 


 

कोविड-19 टीकाकरण के दूसरे चरण की हुई शुरुआत, जिलाधिकारी पूर्णिया ने भी लगवाया टीका

पूर्णिया। शनिवार से दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई. जिसके तहत सभी फ्रंटलाइन कर्मियों जिसमें पूर्णिया जिला प्रशासन और पुलिस प्र...


पूर्णिया।
शनिवार से दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई. जिसके तहत सभी फ्रंटलाइन कर्मियों जिसमें पूर्णिया जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के पदाधिकारियों व कर्मचारियों को टीकाकरण किया जाना है. पहले दिन पूर्णिया के जिलाधिकारी राहुल कुमार ने सदर अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र में टीकाकरण कराया. जिलाधिकारी टीका लगवाने के बाद लगभग आधे घंटे तक टीकाकरण स्थल पर चिकित्सकों की निगरानी में रहे. 

इस दौरान उन्होंने सदर अनुमंडल पदाधिकारी डॉ बिनोद कुमार, सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा, डीपीएम सहित कई अन्य स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों से टीकाकरण को लेकर विस्तृत रूप से चर्चा की. इसके बाद जिलाधिकारी ने अपने दैनिक कार्य एवं दायित्व को बखूबी से निवर्हन के लिए रवाना हुए. टीका लेने के बाद जिलाधिकारी राहुल कुमार ने बताया कोविड-19 का टीका कोरोना से जीतने के लिए वरदान साबित हो रहा है. टीका लगवाने का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है. यह टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है. यह वैक्सीन भारत में बनी है. पूर्णिया में सभी को दी जा रही टीका कोविड शील्ड बिल्कुल सुरक्षित है. 


जिलाधिकारी राहुल कुमार ने बताया कोविड का टीकाकरण दो डोज में पूरा किया जायेगा. पहला डोज लगने के 28 दिन बाद दूसरा डोज लगाया जायेगा. टीकाकरण से पहले जिलाधिकारी द्वारा पंजीकरण, पहचान पत्र सहित सभी तरह की आवश्यक औपचारिकताएं निर्धारित मानक के अनुरूप पूरी की गई. 

टीकाकरण के बाद सदर एसडीओ डॉ बिनोद कुमार ने बताया मुझे किसी तरह से कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ है. अभी तक जितने लोगों ने वैक्सीन ली उन्हें भी कोई दिक्कत नहीं हुई है. 

वैक्सीन लेने के बाद सभी लोग पूरी तरह से स्वस्थ हैं और सभी लोग अपने अपने कार्यों में लग गए हैं. उन्होंने कहा इससे साफ है कि वैक्सीन पूरी तरह से असरदार व सुरक्षित है. उन्होंने आमजनमानस से अपील करते हुए कहा जिनका टीकाकरण के लिए पंजीकरण हो गया है वे लोग भी पूरे उत्साह के साथ निर्भीकता पूर्वक वैक्सीनेशन कराएँ. 

सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा ने बताया दूसरे चरण में जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के पदाधिकारियों व कर्मचारियों का टीकाकरण किया जा रहा है. पुलिस कर्मियों के टीकाकरण के लिए पुलिस लाइन में कोविड-19 टीकाकरण केंद्र बना है. जहां पर प्रशिक्षित स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों द्वारा पुलिस कर्मियों को टीका लगाया जा रहा है. सिविल सर्जन ने बताया कि टीकाकरण के दूसरे चरण में जिले के सभी फ्रंटलाइनकर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा. जिसमें सभी सरकारी विभागों से कर्मी और अधिकारी शामिल होंगे.

पूर्णिया से ब्यूरो रिपोर्ट श्याम नन्दन।


No comments