Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest


 

 


 

 

 


प्रथम चरण में चिह्नित 72 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण कार्य संपन्न 

• कोरोना टीकाकरण के मामले में अररिया का राज्य में पांचवा स्थान  • प्रथम चरण में टीकाकरण के लिये चिह्नित 9364 लोगों में 6763 लोग टीकाकृत  अरर...

• कोरोना टीकाकरण के मामले में अररिया का राज्य में पांचवा स्थान 

• प्रथम चरण में टीकाकरण के लिये चिह्नित 9364 लोगों में 6763 लोग टीकाकृत 


अररिया।
कोरोना टीकाकरण के मामले में जिले का प्रदर्शन राज्य के शीर्ष पांच जिलों में शुमार है। जिले में संचालित प्रथम चरण के टीकाकरण अभियान के तहत बुधवार तक 6763 लोगों को टीकाकृत किया जा चुका है। प्रथम चरण में आगामी पांच फरवरी तक टीकाकरण अभियान का संचालन किया जाना है। टीका लगाने के प्रति स्वास्थ्य अधिकारी व आईसीडीएस कर्मियों के उत्साह को देखते हुए टीकाकरण अभियान के शत प्रतिशत सफल होने की उम्मीद जाहिर की जा रही है। 

कोरोना के फिलहाल छह एक्टिव मामले 

जिले में कोरोना के फिलहाल छह एक्टिव मामले हैं। जो होम आइसोलेशन में इलाजरत हैं। अब तक कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वाले 7014 लोगों में से 6989 लोग संक्रमण से जुड़ी चुनौतियों को मात देकर पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। लिहाजा जिले का कोरोना रिकवरी रेट 99.64 प्रतिशत है। इस माह अब तक जिले का कोरोना पॉजिटिव रेट 0.11 फीसदी रहा है। अब तक जिले में 4.65 लोगों की कोरोना जांच संपन्न हो चुकी है। डीएमएनई सभ्यसाची पंडित के मुताबिक गुरुवार को जिले के विभिन्न जांच केंद्रों पर संपन्न कोरोना जांच की प्रक्रिया में संक्रमण के एक भी नये मामले सामने नहीं आये हैं। 

प्राइवेट चिकित्सा संस्थानों के कर्मी टीका लगाने में नहीं ले रहे रूचि 

प्रथम चरण में जिले के 9364 लोगों को टीकाकृत किये जाने का लक्ष्य है। इसमें 3900 सरकारी संस्थानों में कार्यरत चिकित्सक व कर्मी, 4718 आईसीडीएस कर्मी व 746 निजी चिकित्सा संस्थान में कार्यरत कर्मी शामिल हैं। जिला प्रतिरक्षण कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार सरकारी चिकित्सा संस्थानों में कार्यरत 3900 में से 85.1 प्रतिशत (करीब 3319 लोगों) को टीका लगाया जा चुका है। इसी तरह आईसीडीएस 4718 कर्मियों में से 3242 करीब 68.78 फीसदी लोगों को टीका लगाने का कार्य संपन्न हो चुका है। इस मामले में प्राइवेट चिकित्सा संस्थानों का प्रदर्शन अब तक निराशा जनक रहा है। टीका लगाने के लिये प्राइवेट चिकित्सा संस्थनों के चिह्नित 746 लोगों में से अब तक महज 202 लोगों ने ही टीका लगाया है। टीका लगाने के मामले में यह उपलब्धि महज 27 प्रतिशत है। 

टीका लगाने के मामले में सिकटी प्रखंड अव्वल 

जिले के सिकटी प्रखंड में कोरोना टीकाकरण का 99 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। टीका लगाने के लिये चिह्नित 503 में 500 लोगों को टीकाकृत किया जा चुका ह। डीपीएम स्वास्थ्य रेहान असरफ से मिली जानकारी मुताबिक भरगामा में 86 प्रतिशत, फारबिसगंज में 77 प्रतिशत, जोकीहाट में 76 प्रतिशत, कुर्साकांटा में 82 प्रतिशत, रानीगंज में 66 प्रतिशत, नरपतगंज में 71 प्रतिशत, पलासी में 78 प्रतिशत, पीएचसी अररिया 85 प्रतिशत टीकाकरण का कार्य संपन्न हो चुका है। निर्धारित लक्ष्य की तुलना में सबसे अधिक टीकाकरण अररिया सदर अस्ताल में होने की बात उन्होंने बतायी।

No comments