Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन की राज्य स्तरीय कार्यकारिणी समिति की बैठक कल

पटना। बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन की राज्य स्तरीय कार्यकारिणी समिति की बैठक रविवार को स्थानीय खंडेलिया भवन में पटना सिटी शाखा के आतिथ्...


पटना।
बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन की राज्य स्तरीय कार्यकारिणी समिति की बैठक रविवार को स्थानीय खंडेलिया भवन में पटना सिटी शाखा के आतिथ्य में आयोजित की जाएगी। ज्ञातव्य हो कि जनसेवा, समाज सुधार और राष्ट्रीय विकास एवं एकता के उद्देश्य से स्थापित मारवाड़ी सम्मेलन ने अपना लगभग आठ दशक का सफर पूरा कर लिया है। चिकित्सा, शिक्षा और भोजन वितरण के क्षेत्र में सम्मेलन की अनेक योजनाएं चल रही हैं। प्रादेशिक अध्यक्ष महेश जालान ने बताया कि कोरोना के समय शुरू की गई अन्नपूर्णा की रसोई योजना अब कोलकाता से बाहर निकलकर पूरे देश में फैल गई है। इसके अंतर्गत बिहार के भी 36 शहरों में प्रत्येक शनिवार को सम्मेलन की शाखाओं के द्वारा लगभग पंद्रह हजार जरूरतमंद लोगों को भोजन का वितरण किया जाता है। बिहार के 34 शहरों में कोरोना के मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर निशुल्क उपलब्ध कराए जाते हैं। जालान ने आगे बताया कि इस राज्य स्तरीय बैठक में पटना सहित पूरे बिहार से लगभग डेढ़ सौ पदाधिकारी भाग लेंगे। बैठक में अब तक के कार्यक्रमों की समीक्षा की जाएगी और तदनुसार आगे के लक्ष्यों का निर्धारण किया जाएगा। 

वरीय उपाध्यक्ष राजेश बजाज एवं प्रादेशिक महामंत्री योगेश तुलस्यान ने बताया कि बैठक में उपस्थित समस्त क्षेत्रीय और प्रमंडलीय उपाध्यक्ष एवं समिति प्रभारी अपने-अपने विभागों की रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे और तदनुसार आगे की रणनीति तय की जाएगी। प्रमंडलीय उपाध्यक्ष संजीव देवड़ा और आयोजक पटना सिटी शाखा के अध्यक्ष ईश्वर प्रसाद गोयनका ने कहा कि बैठक के दौरान कोरोना से संबंधित आवश्यक निर्देशों का पालन किया जाएगा। सभी प्रतिनिधियों को मास्क एवं सेनीटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा तथा सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जाएगा। राज्य भर से आने वाले प्रतिनिधियों के भोजन आवास एवं बैठक स्थल पर ध्वनि संचार आदि की समुचित व्यवस्था की गई है। 

प्रादेशिक कार्यकारिणी समिति की इस बैठक में मुख्य रूप से मुजफ्फरपुर, दरभंगा, भागलपुर, खगड़िया, मधेपुरा, नवगछिया, तेघड़ा, सीतामढ़ी, झांझरपुर, खुटौना, रोसड़ा गणपतगंज आदि स्थानों से प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

No comments