Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

 जिला शिक्षा पदाधिकारी व वरीय उपसमाहर्ता ने लगाया कोरोना का टीका

अररिया। जिले में कोरोना टीकाकरण अभियान निरंतर जारी है. टीकाकरण को लेकर आम से लेकर खास वर्ग के लोगों में उत्साह व्याप्त है. बीते एक अप्रैल स...


अररिया।
जिले में कोरोना टीकाकरण अभियान निरंतर जारी है. टीकाकरण को लेकर आम से लेकर खास वर्ग के लोगों में उत्साह व्याप्त है. बीते एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक उम्र के तमाम लोगों को टीका लगाने का कार्य संचालित किया जा रहा है. सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाके के लोगों के साथ-साथ शहरी इलाके के प्रबुद्ध लोग टीका लगाने स्वयं सत्र स्थलों पर पहुंच रहे हैं. इसी क्रम में सदर अस्पताल परिसर स्थित टीकाकरण सत्र स्थल पर पहुंच कर जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकुमार व जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी पंकज कुमार गुप्ता ने कोरोना का टीका लगवाया. टीका लगाने के उपरांत वे आधा घंटे तक मेडिकल टीम के सुपरविजन में रहे. इस दौरान उन्होंने आम लोगों को भी बढ़-चढ़ कर टीकाकरण अभियान में भाग लेते हुए टीका लगाने व परिचित व करीबी अन्य लोगों केा भी टीका लगाने के लिये प्रेरित करने की अपील की.

टीका को लेकर किसी तरह का भय व संशय बेकार : डीईओ 

कोरोना टीका का पहला डोज लेने के उपरांत जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकुमार ने विभाग से संबंद्ध सभी शिक्षकों, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सीआरसीसी से बढ़-चढ़ कर कोरोना का टीका लगाने की अपील की. उन्होंने कहा विद्यालय पोषक क्षेत्र में पड़ने वाले 45 साल से अधिक उम्र के तमाम अभिभावक व आम लोगों को कोरोना का टीका लगाने के लिये प्रेरित करें. उन्होंने कहा कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित है. टीका लगाने में किसी तरह का डर व संशय की कोई बात नहीं. डीईओ ने कहा जैसा कि सब जानते हैं देश में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है. डीईओ ने कहा टीका के अलावा कोरोना से बचाव का हमारे पास कोई दूसरा उपाय नहीं है. इसलिये उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने, नियमित अंतराल पर हाथों की सफाई, मास्क का उपयोग व शारीरिक दूरी के नियम का अनुपालन के साथ-साथ समय पर कोरोना का टीका लगाने की अपील की.


गंभीर बीमारियों के बावजूद टीकाकरण को दी तरजीह : 

आपदा प्रबंधन पदाधिकारी कोरोना का टीका लगाने के उपरांत जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी व ओएसडी पंकज कुमार गुप्ता ने कहा वैश्विक महामारी कोरोना का अब तक कोई कारगर इलाज अब तक उपलब्ध नहीं है. टीकाकरण ही इससे बचाव का आसान जरिया है. इसलिये लोगों को बढ़-चढ़ कर अभियान में भाग लेते हुए कोरोना का टीका लगाना चाहिये. तीन साल पहले कैंसर रोग ग्रसित होने की बात कहते हुए ओएसडी पंकज कुमार गुप्ता ने कहा मेरे चिकित्सक ने भी मुझे टीकाकरण के लिये प्रेरित किया. मधुमेह सहित अन्य बीमारी से आज भी ग्रसित हूं. बावजूद विशेषज्ञ चिकित्सकों की परामर्श पर मैंने टीकाकरण को तरजीह दी है.

No comments