Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

 









 

Purnia : टावर लगवाने के दौरान ग्रामीणों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा

(पूर्णिया से ब्यूरो रिपोर्ट श्याम नन्दन) पूर्णिया (न्यूज़ सिटी) |   के बायसी अनुमंडल के हाथीबंधा गांव में बिजली का टावर लगाने के दौरान मुआवजे...




(पूर्णिया से ब्यूरो रिपोर्ट श्याम नन्दन)

पूर्णिया (न्यूज़ सिटी) |  के बायसी अनुमंडल के हाथीबंधा गांव में बिजली का टावर लगाने के दौरान मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों और टावर निर्माण करने वाली कंपनी के बीच विवाद शुरू हो गया. इसके बाद बायसी थाना की पुलिस और बायसी एसडीएम  मौके पर पहुंचे और समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराया. ग्रामीण जमीन मालिक का कहना है कि उनकी जमीन मैं टावर लग रहा है. 

इसके लिए उन्हें जमीन का मुआवजा के साथ-साथ फसल का मुआवजा मिलना चाहिए. वहीं बिजली टावर निर्माण कंपनी के अधिकारी का कहना है कि सरकारी नियम के अनुसार वे लोग सिर्फ फसल का मुआवजा देते हैं. फसल मुआवजा के रूप में उन लोगों को 4 लाख दिया जा रहा है. इसके बावजूद वे लोग जमीन की मुआवजा की मांग पर अड़े हैं और हंगामा कर रहे हैं.

वही बायसी एसडीएम अमरेंद्र कुमार पंकज ने कहा कि सरकारी नियम के अनुसार इन लोगों को फसल का मुआवजा दिया जा रहा है. इसके बाद अगर जमीन मुआवजा को लेकर किसी तरह की मांग है तो वह लोग सक्षम न्यायालय या प्राधिकार में जा सकते हैं.



No comments